बैंक अधिकारियों की यूनियनों ने हड़ताल टाली


fraud related incidents increased in banks

 

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के अधिकारियों की यूनियनों ने इस सप्ताह प्रस्तावित दो दिन की हड़ताल को टाल दिया है. वित्त सचिव राजीव कुमार की ओर से उनकी चिंताओं पर गौर करने के बाद यूनियनों ने हड़ताल टालने का फैसला किया है.

बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने सार्वजनिक क्षेत्र के दस बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की घोषणा के खिलाफ 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी.

एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि वित्त सचिव ने सभी चिंताओं को लेकर एक समिति के गठन के मुद्दे पर सकारात्मक रुख दिखाया है.यह समिति दस बैंकों के प्रस्तावित एकीकरण से जुड़े मुद्दों पर गौर करेगी. इसमे सभी बैंकों की पहचान कायम रखने का मुद्दा भी है.

बयान में कहा गया है कि इस बातचीत के बाद हड़ताल के आह्वान को वापस लेने की अपील की गई. बयान में कहा गया है कि वित्त सचिव के साथ एक सकारात्मक और कार्ययोग्य समाधान पर बातचीत के बाद 48 घंटे की हड़ताल को टाल दिया गया है.इससे अब 26 और 27 सितंबर को बैंकों का सामान्य कामकाज प्रभावित नहीं होगा.

इससे पहले इंडियन बैंक्स एसोसिएश्न (आईबीए) ने एसबीआई को सूचित किया था कि आल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी), आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए), इंडियन नेशनल बैंक आफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) और नेशनल आर्गेनाइजेशन आफ बैंक आफिसर्स (एनओबीओ) 26 और 27 सितंबर को बैंक कर्मचारियों की अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया है.


उद्योग/व्यापार