महेश भूपति का कार्यकाल बढ़ाने की वकालत


rohan bopanna want bhpati to be captain

  ESPN.COM

रोहन बोपन्ना और प्रजनेश जैसे सीनियर टेनिस खिलाड़ियों ने गुरुवार को गैर-खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति को कप्तान बनाने की वकालत की. भूपति का कांट्रेक्ट आगे बढ़ेगा या नहीं, यह इटली के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले डेविस कप मुकाबले में टीम के प्रदर्शन पर निर्भर है.

भूपति को अप्रैल 2017 में आनंद अमृतराज की जगह कप्तान बनाया गया था और उनका कार्यकाल इटली के खिलाफ मुकाबले के बाद समाप्त हो रहा है. अखिल भारतीय टेनिस संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भूपति का कार्यकाल बढ़ाए जाने की सम्भावना नहीं है.

लेकिन एक समय में उनके युगल जोड़ीदार रहे रोहन बोपन्ना ने बताया कि भूपति ने टीम में क्या नई चीजें जोड़ी.

बोपन्ना ने कहा आप भले ही उनसे अक्सर नहीं मिल सकते लेकिन लगातार संवाद होने से जब आप डेविस कप के लिए उतरते हो तो आप निकटता महसूस करते हो. हमारे लिए बहुत अच्छी बात है कि वह हमारा कप्तान है. वह हमसे सर्वश्रष्ठ प्रदर्शन करवाने और बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करता है.

भूपति की कप्तानी में भारत दो बार विश्व कप प्लेऑफ चरण तक पहुंचा लेकिन दोनों अवसरों पर उसे हार का सामना करना पड़ा.

एकल में भारत के नंबर एक खिलाड़ी प्रजनेश भी भूपति को कप्तान बनाए रखने के पक्ष में हैं. प्रजनेश ने कहा वह टीम के लिए अमूल्य हैं. उन्होंने लम्बे समय तक उच्च स्तर की टेनिस खेली है और उनकी सलाह से हम सबके खेल में सुधार हुआ है. उन्होंने दबाव में कई डेविस कप मैच जीते हैं और जानते हैं कि डेविस कप में हर तरह की परिस्थिति में कैसे निबटना है.


खेल-कूद