आतंक पर ठोस कार्रवाई करे पाक: विदेश मंत्रालय


india criticizes malyasia's criticism over caa

 

भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर आतंक के खिलाफ ‘ठोस’ और ‘विश्वसनीय’ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है.  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने आज प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि पाकिस्तान लगातार झूठ फैलाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान वास्तव में ‘नया पाकिस्तान’ है तो उसे आतंकवाद के खिलाफ नए ढंग से कार्रवाई भी करनी चाहिए.

भारत के दो फाइटर जेटों को नष्ट करने पाकिस्तान के दावे का खंडन करते हुए उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान द्वारा फैलाया हुआ झूठ है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि यदि पाकिस्तान के पास वीडियो रिकार्डिंग है तो वह उसे मीडिया के सामने रखे.  ऐसा कहते हुए वे ये जोड़ना नहीं भूले कि भारत के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि पाकिस्तान ने एफ-16 विमान का उपयोग हवाई हमले में किया.

आंतकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद की पाकिस्तान में मौजूदगी को लेकर इस पड़ोसी देश से आए अंर्तविरोधी बयानों की ओर भी उन्होंने इशारा किया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि  पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने जैश के देश में नहीं होने की बात कही, जबकि उनके विदेश मंत्री ने एक इंटरव्यू में स्वीकार किया कि उन्होंने जैश की टॉप लीडरशिप से पुलवामा हमले में शामिल होने के बारे में जानकारी मांगी है.

उन्होंने बताया कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सभी सदस्य ये जानते हैं कि जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी कैम्प और उसका मुखिया मसूद अजहर पाकिस्तान में ही सक्रिय हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह भी दोहराया कि भारत ने हवाई कार्रवाई पाकिस्तान पर नहीं बल्कि आतंकी ठिकानों पर की थी.

 


Big News