मध्य प्रदेश: शक के आधार पर गोरक्षकों ने तीन को बेरहमी से पीटा


mulims thrassed by gau rakshaks in mp

 

मध्य प्रदेश के सिवनी में पांच कथित गोरक्षकों द्वारा गोमांस ले जाने के शक में तीन लोगों को बेरहमी से पीटने का वीडियो सामने आया है. पीटे गए तीन लोगों में एक मुस्लिम महिला भी शामिल है. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. वीडियो में आगे यह भी देखा जा सकता है कि कथित गोरक्षक पीटे जाने वालों से जबरन जय श्री राम के नारे भी लगवा रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कथित गोरक्षकों ने बारी-बारी से लोगों को पेड़ से बांधा और फिर डंडे से पिटाई की.

वहीं डुंडा सिवनी पुलिस स्टेशन के प्रभारी गणपत उइके ने बताया कि इस मामले में शुभम बघेल, योगेश उइके, दीपेश नामदेव, रोहित यादव और श्याम देहरिया को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इन पांचों पर आईपीसी की धारा 143, 148, 149, 341, 294, 506 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि यह घटना 22 मई की है, जबकि वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने 24 मई को इसका संज्ञान लिया है. वहीं 22 मई को ही गोहत्या विरोधी अधिनियम के तहत तौफीक, अंजुम शमा और दिलीप मालवीय को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

बताया जा रहा है कि कथित गोरक्षकों ने ही पिटाई करने के बाद पुलिस को सूचित किया था कि उन्होंने खैरी गांव के पास तीन लोगों को गोमांस ले जाते पकड़ा है.

वहीं गणपत उइके ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद पीटे गए लोगों में से एक के संबंधी ने एफआईआर दर्ज कराई. उन्होंने यह भी बताया कि आरोपियों में से एक शुभम बघेल श्रीराम सेना नाम के संगठन से जुड़ा है.


Big News