बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर की असली उम्र क्या है?


Pragya Thakur apologises for calling Godse a 'patriot'

 

भोपाल से बीजेपी की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक बार फिर विवादों में घिर गई हैं. ताजा विवाद उनकी उम्र को लेकर है. एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने 1992 में बाबरी मस्जिद को ढहाने में शामिल रहने की बात स्वीकार की है. सोशल मीडिया पर दिए गए उनके जन्मदिन के मुताबिक यह कारनामा उन्होंने चार साल की उम्र में ही कर दिखाया था.

मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपनी उम्र अलग-अलग बताती रही हैं. सोशल मीडिया पर उनका जन्मदिन दो अप्रैल 1988 है. जिसके हिसाब से उनकी वर्तमान उम्र 31 साल है.

डेक्कन हेराल्ड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक तीन साल पहले 2016 में प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कोर्ट को अपनी उम्र 44 साल बताया था. उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में मालेगांव बम विस्फोट मामले में बेल के लिए दिए गए दस्तावेज में अपनी उम्र 44 साल बताया था. इस हिसाब से वह 47 साल की हैं.

जबकि 22 अप्रैल को नामांकन के समय दिए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी उम्र 49 साल बताया है.

सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर खूब चर्चा हो रही है कि चार साल की उम्र में ही वो बाबरी मस्जिद ढहाने में कैसे शामिल हो सकती हैं.

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बाबरी मस्जिद ढहाने के दौरान शामिल रहने की बात कही थी. उन्होंने कहा, “मुझे बाबरी मस्जिद ढहाने पर गर्व है. ईश्वर ने हमें यह मौका और शक्ति दिया. मैंने देश पर लगे कलंक को हटाया.”

चुनाव आयोग ने मस्जिद ढहाने को लेकर दिए गए बयान पर नोटिस भेजा है. इससे पहले करकरे के खिलाफ दिए बयान पर चुनाव आयोग प्रज्ञा सिंह ठाकुर को नोटिस भेज चुका है.

उन्होंने एक कार्यक्रम में मुंबई आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर यातना देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके श्राप की वजह से वह आतंकी के हाथों मारे गए. उनके इस बयान की खूब आलोचना हुई थी जिसके बाद उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी. 

सोशल मीडिया पर राजनेता और पत्रकार उनके इस बड़बोलेपन पर चुटकियां ले रहे हैं.

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने व्यंग्य करते हुए प्रज्ञा ठाकुर सिंह की तुलना कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम और सीन-चान से की है.


Big News