रेस्तरां मालिकों से गतिरोध समाप्त करने का आग्रह, अपनी गलतियों को सुधारने को तैयार जोमैटो


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मोबाइल एप आधारित कंपनी जोमैटो ने कहा है कि वह टेबल बुकिंग पर डिस्काउंट ऑफर को लेकर अपनी ‘गलतियों’ में सुधार को तैयार है. कंपनी ने रेस्तरां मालिकों से जोमैटो के बहिष्कार नहीं करने की अपील की है. ऑनलाइन खाने की डिलिवरी करने वाली जोमैटो और रेस्तरां के संघ के बीच ऑफर देने को लेकर कई दिनों से गतिरोध चल रहा है.

विभिन्न शहरों में करीब 1,200 रेस्तरां ने विभिन्न ऑनलाइन मंचों के टेबल बुकिंग से जुड़े ऑफरों के बाद खुद को इन मंचों से अलग कर लिया है. उनका कहना है कि इन एप आधारित रेस्त्रां आर्डर बुकिंग कंपनियों की ओर से दी जाने वाली भारी छूट से उनके कारोबार को नुकसान हो रहा है.

जोमैटो के 65 साझीदार रेस्तरां ने खुद को इस मंच से अलग किया है.

जोमैटो के संस्थापक दीपेंदर गोयल ने सिलसिलेवार ट्वीट कर गतिरोध को समाप्त करने का आह्वान किया है.

उन्होंने कहा है, ”मैं इस बात से दुखी हूं कि रेस्तरां उद्योग के (मेरे जैसे) युवा उद्यमी इतने अधिक दबाव में हैं कि उन्हें इस तरह के अभियान की शुरुआत करनी पड़ी है. हमें ऐसी कंपनी बनानी है, जिसका बहुत अधिक प्रभाव उपभोक्ताओं और कारोबार के मालिकों पर हो.”

गोयल ने कहा है, ”हमने कहीं-ना-कहीं गलतियां की हैं. यह एक तरह से आगाह करने वाली स्थिति है कि हमें अपने रेस्तरां साझीदारों के लिए पहले की गयी चीजों की तुलना में 10 गुना अधिक करने की जरूरत है.”


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