ट्रंप ने कहा, COVID-19 को रोकने के लिए अपनायी गई रणनीति आ रही काम


Trump addressed nation Iran crisis

 

अमेरिका में कोरोना वायरस से हजारों लोगों की मौत के बीच, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को देश को आश्वस्त करते हुए कहा कि ऐसे संकेत हैं कि महामारी को रोकने के लिए अपनायी गयी आक्रामक रणनीति काम कर रही है और नए मामलों की संख्या में स्थिरता आ रही है. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस पर अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”संख्या बदल रही है और बहुत तेजी से बदल रही है और जल्द ही हम इस संकट से निकल जाएंगे. हम शीर्ष पर होंगे और हम सही दिशा में आगे बढ़ेंगे. इसको लेकर मेरा यह विश्वास बिल्कुल दृढ़ है.”

ट्रम्प ने कहा, ”इस गंभीर महामारी से जीवन की भयानक क्षति से हम बहुत दुखी हैं, हम इसके संकेत देख रहे हैं कि वायरस की रफ्तार को धीमा करने की हमारी आक्रामक रणनीति काम कर रही है. नए मामलों की संख्या स्थिर हो रही है. कई स्थानों पर आवश्यक बेड की संख्या की जानकारी ली है- मैंने आज सुबह न्यूयॉर्क की जानकारी ली, लुइसियाना की जानकारी ली– आप देखते ही हैं कि क्या चल रहा है.” ट्रम्प ने कहा कि आगे कुछ ‘भयानक दिन’ आने वाले हैं, लेकिन उसके बाद जल्द ही अच्छे दिन आएंगे.”

उन्होंने कहा कि ये बहुत डरावना है लेकिन हम इस दौर से निकल जाएंगे. अगर किसी ने इस दौरान अपने किसी प्रियजन को खोया होगा तो वह इस दौर को कभी नहीं भूल पाएंगे. बुधवार तक अमेरिका में 4.3 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 14,760 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. केवल एक दिन में 1900 से अधिक मौतें हुई हैं। न्यूयॉर्क में संक्रमण के लगभग 1.5 लाख मामले हैं और 6,200 से अधिक मौतें हुई हैं.


Big News