सिर्फ कोरोना संकट ही नहीं, आर्थिक सुनामी के लिए भी तैयार रहे देश: राहुल गांधी


not only corona virus prepare yourself for economic tsunami

 

‘आर्थिक सुनामी’ के बारे में चेताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश को सिर्फ कोरोना वायरस से बचने की तैयारी ही नहीं करनी चाहिए, बल्कि उस आर्थिक तबाही से निपटने के लिए भी तैयार रहना चाहिए जिससे करोड़ों लोगों के ऊपर प्रभाव पड़ेगा.

राहुल गांधी ने कहा, ‘एक सुनामी आने वाली है. देश को केवल कोरोना वायरस के खतरे से ही निपटने के लिए तैयार नहीं रहना चाहिए बल्कि आर्थिक बरबादी से निपटने की तैयारी भी करनी चाहिए. मैं यह बार-बार कह रहा हूं. अगले 6 महीनों में देश के लोग ऐसी पीड़ा से गुजरने वाले हैं, जिसकी कल्पना भी नहीं की गई.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वे प्रधानमंत्री से कह रहे हैं कि वे अपनी आंखें खोलें और देखें कि क्या हो रहा है, डरना छोड़ दें, जिंदगी भर जो डर लेकर चले हैं उसे छोड़ दें क्योंकि देश यही चाहता है.

देश की खराब आर्थिक हालात को रेखांकित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सुनामी आने से पहले अंडमान-निकोबार द्वीप समूह से पानी उतर गया था, लेकिन जैसे ही मछुआरे समुद्र में गए वैसे ही सुनामी आ गई.

राहुल गांधी ने कहा, ‘त्रासदी आने वाली है. मैं सरकार को लगातार चेता रहा हूं कि आर्थिक सुनामी आने वाली है लेकिन सरकार जनता को मूर्ख बना रही है. सरकार को पता ही नहीं क्या करना है.’


Big News