कोरोना से देश में 437 लोगों की मौत, महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य


with 1007 more cases in india COVID-19 count reaches 13387

 

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले देश में अब भी लगातार बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 13,387 हो गई है. देश में कोविड-19 के संक्रमण से अब तक 1,749 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं. भारत में कोरोना वायरस से अब तक 437 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना से रिकवरी रेट की बात की जाए तो पिछले तीन दिनों के भीतर यह बढ़ा है. बुधवार को 11.41 प्रतिशत, गुरुवार को 12.02 प्रतिशत और शुक्रवार को यह रिकवरी रेट बढ़कर 13.06 प्रतिशत हो गया.

गुरुवार को देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले मध्य प्रदेश में सामने आए, जहां 361 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इनमें से 244 मामले तो अकेले इंदौर में सामने आए. इसके साथ ही मध्य प्रदेश अब 1299 केसों के साथ कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की सूची में महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है.

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार पार कर गया है. इनमें से 2 हजार से ज्यादा मामले सिर्फ मुंबई के हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में गुरुवार को 107 नए पॉजिटिव मामले सामने आए.

गृह मंत्रालय ने राज्यों / संघ राज्य क्षेत्रों, सरकार और विभिन्न प्राधिकरणों, मंत्रालयों / सरकारी विभागों द्वारा लॉकडाउन के सख्त कार्यान्वयन के लिए समेकित संशोधित दिशानिर्देशों में निम्नलिखित उपायों को शामिल करने का आदेश जारी किया है.


Big News