‘बेरोजगार’ हार्दिक लड़ेंगे ‘चौकीदार’ मोदी से


 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम शुरू की है. इस मुहिम से बीजेपी एक ख़ास राजनीतिक संदेश देने की तैयारी में है. कोशिश ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल के सालों में बनी ‘विशिष्ट छवि’ को राजनीतिक ढंग से भुनाया जाए.

वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मुहिम को असल मुद्दों से ध्यान हटाने वाला बताकर तंज किया.  लेकिन हाल में कांग्रेस में शामिल हुए नए नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीटर पर अपने नाम के आगे ‘बेरोजगार’ जोड़कर बीजेपी की इस मुहिम का दिलचस्प जवाब दिया है. ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम का जवाब हार्दिक ने ‘मैं भी बेरोजगार’ नारा गढ़कर दिया है. रोचक यह भी है कि बीजेपी सरकार हाल के महीनों में रोजगार के मुद्दे को लेकर घिरी हुई है.

हार्दिक पटेल के साथ-साथ कई अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी अपने नाम के आगे ‘बेरोजगार’ जोड़ा है. कर्नाटक में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा, “जब उन्हें प्रधानमंत्री बनना था तो उन्होंने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, मुझे अपना चौकीदार बनाओ. उन्होंने यह नहीं कहा था कि पूरे देश को चौकीदार बनाओ.”

राहुल ने आगे जोड़ा, “लेकिन, जब उनकी चोरी पकड़ी गई तो उन्होंने कहा कि पूरा देश चौकीदार है.”

राहुल गांधी राफेल घोटाला में नरेंद्र मोदी के सीधे शामिल होने की बात कहते हुए बार-बार ‘चौकीदार ही चोर है’ की बात दोहराई थी.  इसके बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सारे देशवासियों को उनकी तरह चौकीदार बनने की बात कहकर नई मुहिम की शुरुआत की.

बीते सोमवार को प्रियंका गांधी ने भी कहा कि अमीर आदमी ही चौकीदार रख सकता है. गरीब किसान तो अपने खेतों की रखवाली खुद करता है. वो चौकीदार नहीं रखता है.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के इस मुहिम का जवाब देते हुए यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री दरअसल अनिल अंबानी, नीरव मोदी, ललित मोदी या विजय माल्या के चौकीदार हैं. चौकीदार प्रधानमंत्री बन कर फ्रांस जाते हैं. साथ में अनिल अंबानी को लेकर जाते हैं. उस वक्त उन्होंने नहीं कहा कि आप सब भी चौकीदार हैं. आप भी हमारे साथ फ्रांस चलिए.


ताज़ा ख़बरें