मंदसौर किसान गोलीकांड की दोबारा जांच होगी: दिग्विजय सिंह


the ideology of killer of mahatma gandhi has won says digvijay singh

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि बीजेपी के शासनकाल में हुए मंदसौर किसान गोलीकांड की फिर से जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी को क्लीन चिट नहीं दी गयी है.

दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के मंदसौर में जून 2017 में हुई पुलिस गोलीबारी में छह किसानों की मौत हो गयी थी. इस घटना की जांच फिर से करवाई जाएगी. इस मामले में किसी को क्लीन चिट नहीं दी गयी है.’’

राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में भले कांग्रेस की सरकार है लेकिन आज भी निचले स्तर पर बीजेपी के नुमांइदे और अधिकारी बैठे हुए हैं जिन्होंने अपने बचाव के लिए ऐसा उत्तर विधानसभा में दिलवाया है.

इससे पहले, 19 फरवरी को दिग्विजय सिंह ने मंदसौर गोलीकांड पर गृह मंत्री बाला बच्चन की ओर से विधानसभा में दिए जवाब पर असहमति प्रकट करते हुए इसे अस्वीकार्य बताया था.

गृह मंत्री बाला बच्चन ने दिग्विजय सिंह के बयान के एक घंटे बाद यू-टर्न लेते हुए कहा था कि मंदसौर पुलिस फायरिंग में किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी गई है.

बाला बच्चन ने कहा था, ‘‘मंदसौर के किसानों पर हुए गोलीकांड की न्यायिक जांच का हम परीक्षण कर रहे हैं. यदि हम जांच से संतुष्ट नहीं हुए तो दोबारा उच्च स्तरीय जांच करवा सकते हैं. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.’’

18 फरवरी को प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने विधानसभा में इस संबंध में पूछे गए सवाल के लिखित जवाब में कहा था कि मंदसौर में छह जून 2017 को हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आत्मरक्षा और सरकारी संपत्ति की सुरक्षा के लिए गोली चलाई थी. सरकारी संपत्ति की रक्षा के लिए तत्कालीन एसडीएम मल्हारगढ़ श्रवण भंडारी ने कानूनी प्रक्रिया का पालन कर गोली चलाने का आदेश दिया था.


ताज़ा ख़बरें