इमरान खान ने मांगा मोदी से ‘शांति’ का मौका


Narendra Modi has written a letter to Imran Khan, demanding to complete work of Kartarpur corridor

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दोनों देशों के बीच ‘शांति’ बहाल करने का मौक़ा देने की बात कही है.

उन्होंने कहा है कि अगर पुलवामा हमले के सबूत भारत पाकिस्तान को देता है तो वो अपने कहे पर क़ायम रहते हुए जांच में पूरा-पूरा सहयोग करेंगे. इमरान ख़ान का यह बयान राजस्थान में मोदी के एक बयान के बाद आया है.

राजस्थान में एक रैली में मोदी ने कहा था, “आतंकवाद के ख़िलाफ़ पूरी दुनिया में आम सहमति है. हम आतंकवाद के अपराधियों को दंडित करने के लिए ताकत के साथ आगे बढ़ रहे हैं. यह एक बदला हुआ भारत है. यह दर्द बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम जानते हैं कि आतंकवाद को कैसे कुचलना चाहिए.”

इमरान ख़ान से उनके प्रधानमंत्री बनने पर फ़ोन पर हुई बात को लेकर मोदी ने कहा कि ख़ान ने उनसे “ग़रीबी और अशिक्षा के ख़िलाफ़ लड़ने के लिए कहा था.” मोदी ने पकिस्तानी प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि ख़ान ने खुद को पठान का बेटा कहा था, लेकिन वो अपनी बातों से मुकर गए हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के जारी किए एक बयान में कहा गया है, “पीएम इमरान ख़ान अपने शब्दों पर कायम हैं. अगर भारत हमें कार्रवाई करने भर सबूत देता है, तो हम तुरंत कार्रवाई करेंगे.” मोदी को “शांति को मौका देना चाहिए.”

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि पाकिस्तान बहाने बना रहा है. जैश-ए-मोहम्मद और मसूद अज़हर पाकिस्तान में है. कार्यवाई के लिए पाकिस्तान के पास इतना पर्याप्त सबूत है.


Big News