उत्तराखंड: जहरीली शराब से 23 लोगों की मौत


23 people died due to consuming spurious liquor

 

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के एक गांव में कथित जहरीली शराब के सेवन से 23 लोगों की मौत हो गई है. अस्पताल में भर्ती आठ अन्य की हालत नाजुक बताई जा रही है.

हादसे की सूचना मिलते ही सरकार में हड़कंप मच गया. आबकारी विभाग और पुलिस विभाग के 17 अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) अशोक कुमार ने बताया कि कल शाम झबरेड़ा क्षेत्र में स्थित बालूपुर गांव में एक मृतक के श्राद्ध में अवैध शराब परोसी गई. जिसके बाद लोगों की तबीयत खराब हो गई.

उन्होंने बताया कि मृतकों में से 14 बालूपुर और आसपास के गांवों के रहने वाले हैं. जबकि नौ अन्य ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दम तोड़ा जो तेरहवीं में शराब पीने के बाद अपने घर वापस लौट गए थे.

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि घटना में मारे गए नौ लोगों के अलावा अस्पतालों में भर्ती चार अन्य की हालत अभी गंभीर है.

शराब पीने के बाद कल रात से लोगों की तबीयत खराब होना शुरू हो गई थी और आज सुबह से मौतों का सिलसिला शुरू हो गया.

रुड़की के अस्पतालों में भर्ती चार अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

कुमार ने बताया कि जानकारी के अनुसार, तेरहवीं के दौरान करीब 30-32 लोगों ने शराब पी.

झबरेड़ा के थानाध्यक्ष प्रदीप मिश्रा सहित चार पुलिस कर्मियों को भी प्रथमद्रष्टया लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

उधर, हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश देते हुए अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) को जांच अधिकारी नामित किया है.


ताज़ा ख़बरें