भारत को अस्थिर नहीं कर सकेगा पाकिस्तान: प्रधानमंत्री


PM Narendra Modi warns Pakistan on Pulwama attack

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को दो-टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि भारत को अस्थिर करने के उसके मंसूबे पूरे नहीं होंगे. प्रधानमंत्री ने यह बयान वन्दे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में दिया. उन्होंने साफ़ किया कि भारत इस आतंकी हमले का अपनी ओर से करारा जवाब देगा.

प्रधानमंत्री मोदी पुलवामा हमले के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के प्रति ख़ासा हमलावर नजर आए. पाकिस्तान को उसकी वैश्विक स्थिति का एहसास करते हुए उन्होंने कहा कि यह पड़ोसी देश पूरी दुनिया में पहले ही अलग-थलग पड़ गया है. उसे इस आतंकी हमले की बड़ी कीमत चुकानी होगी. अपनी बातों में उन्होंने जोड़ा कि सुरक्षा बलों को इस हमले का जवाब देने की पूरी छूट दी गई है. हालांकि सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई का क्या स्वरूप होगा, यह उनकी बातों से साफ़ नहीं हुआ.

प्रधानमंत्री ने इस हमले के लिए सरकार की हो रही आलोचना पर कहा कि लोगों को सरकार की आलोचना करने का हक़ है, लेकिन साथ ही वह यह भी जोड़ना नहीं भूले कि इस वक्त सभी को राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहना चाहिए. इस बात से संभवतः उनका इशारा कांग्रेस की ओर था जो सुरक्षा में हुई चूक के लिए लगातार सरकार से जवाब मांग रही है.

इससे पहले नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा कैबिनेट समिति (सीसीएस) की बैठक हुई. इस बैठक के बाद अरुण जेटली ने भी पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान की भूमिका पर कड़े सवाल उठाए. जेटली ने बताया कि भारत ने पाकिस्तान से ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ का दर्जा वापस ले लिया है. उन्होंने पाकिस्तान को पूरी दुनिया से कूटनीतिक तौर पर भी अलग-थलग करने की बात कही.


ताज़ा ख़बरें